एनएसई और बीएसई में इंट्रा डे ट्रेडिंग

एनएसई और बीएसई में इंट्रा डे ट्रेडिंग क्या है?

निवेशकों को दो प्रकार के होते हैं। वहाँ लंबी अवधि के निवेशकों को जो मानते हैं कि एक शेयर में एक निवेश लंबी अवधि के लिए और कई वर्षों के लिए किया जाना चाहिए कि कर रहे हैं। इस तरह के निवेशकों को एक खरीदें और पकड़ रणनीति का पालन करें। ऐसे में निवेशकों को कई साल और यहां तक ​​कि दशकों के लिए अपने पोर्टफोलियो में शेयरों को रखने के लिए के लिए यह सामान्य है।

दूसरी ओर, वहाँ निवेशकों को जो अल्पकालिक व्यापारियों रहे हैं की एक संख्या हैं। इस तरह के निवेशकों को इंट्रा डे ट्रेडिंग की खूबियों में विश्वास करते हैं। वे शेयर खरीदते हैं और एक ही दिन में यह बंद वर्ग, जाल जो कुछ भी लाभ या हानि लेनदेन में क्या है पसंद करते हैं।

फायदे और इंट्रा डे ट्रेडिंग के नुकसान क्या हैं?

इंट्रा डे ट्रेडिंग के फायदे के निवेशक या व्यापारी जानता है कि क्या लाभ या हानि वह बनाया है कि वह एक ही दिन में सामना करना पड़ा है। इस तरह के व्यापारियों छोटा सा प्रतिशत परिवर्तन है कि शेयर दिन के कोर्स में दर्शाता है के साथ सामग्री रहे हैं।

इंट्रा डे ट्रेडिंग के अन्य लाभ यह है कि व्यापारी जोखिम है कि भविष्य में हो सकता है के अधीन नहीं है। कई जोखिम व्यापारी द्वारा अप्रत्याशित हैं। एक घटना रात भर जो एक शेयर की या अर्थव्यवस्था की बुनियादी बातों में परिवर्तन होता है, यह शेयर बाजार पर भारी असर पड़ सकता है।


(How to Pick Stocks for IntraDay Trading)
इंट्रा डे ट्रेडिंग के लिए शेयर लेने के लिए कैसे

इंट्रा डे ट्रेडिंग का नुकसान यह है कि व्यापारी भारी लाभ है कि समय की अवधि में शेयर के लिए जमा पर बाहर खो देता है।

समझौता के सिद्धांतों के तहत एक शेयर कई वर्षों की अवधि में एक विशाल राशि के लिए विकसित कर सकते हैं। वास्तव में, यह कैसे multibagger शेयरों के सिद्धांत विकसित किया गया है। स्टॉक्स कई बार करने के लिए उन्हें पैसे की रक़म में निवेश बढ़ने और वे मल्टीबैगर के रूप में होती मिलता है।

गाइड करने के लिए मिल Multibagger स्टॉक्स देखें 2017

ब्रोकरेज इंट्रा डे ट्रेडिंग के लिए देय क्या है

ज्यादातर ब्रोकरेज इंट्रा डे ट्रेडिंग के लिए एक मामूली ब्रोकरेज चार्ज करते हैं। मोतीलाल ओसवाल, कोटक सिक्योरिटीज, आईआईएफएल, लेनदेन मूल्य के 0.15% तक रेलिगेयर आदि प्रभारी तरह ब्रोकरेज।

RSKV और Zeroadha की तरह अन्य ब्रोकरेज इंट्रा डे ट्रेडिंग के लिए दलाली चार्ज और डिलीवरी आधारित लेनदेन के लिए एक मामूली राशि चार्ज नहीं है।

जोखिम

व्यापार के दोनों प्रणालियों, लंबी अवधि या अल्पावधि जोखिम के अपने स्वयं के सेट है या नहीं। शेयर बाजारों में काफी अस्थिरता से ग्रस्त हैं। शेयर कीमतों में एक नाटकीय ढंग से ऊपर या नीचे जा सकते हैं। निवेशक रहने की शक्ति नहीं है, तो वह भारी नुकसान हो सकता है।

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Comment (1)

  1. abhishek

    Super work

    Reply

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *